Welcome to Lexon Hindi. We are post all types article like Online Earning, Gadgets Reviews, Tips and Tricks, YouTube SEO, Blog SEO. Everything you can find here.

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, 4 September 2019

वेबसाइट से लाखो रूप महीने कमाए | How to create a website and earn money - lexonhindi

वेबसाइट से लाखो रूप महीने कमाए | How to create a website and earn money - lexonhindi


ब्लॉगर बनना घर से पैसे कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। किसी भी अन्य नौकरी के विपरीत, यदि आप घर से ब्लॉगिंग कर रहे हैं। आपको 9-5 काम करने की आवश्यकता नहीं है
आप दिन के किसी भी समय आराम से काम कर सकते हैं। लेकिन खबरदार ब्लॉगिंग में समय लगता है इससे पहले कि यह आपके लिए पैसा बनाना शुरू करे।
इसलिए मेरा सुझाव है कि आप धीरे-धीरे इस क्षेत्र में कूदें। यदि आपके पास एक दिन का काम है, तो उसे छोड़ें नहीं। अपने ब्लॉग के साथ अंशकालिक शुरुआत करें।

एक बार जब यह मंच पर होता है, जहां यह आपकी आरामदायक सीमाओं से अधिक कमा रहा है, तो यह पूर्णकालिक ब्लॉगिंग मोड में बदलने का सबसे अच्छा समय है।


Suitable For -

जो लोग लिखना पसंद करते हैं और अपने ज्ञान और विशेषज्ञता को दुनिया के साथ साझा करना चाहते हैं।


Skill Required -

ज्ञान को सरल और कुशल तरीके से लिखने की क्षमता।


Time Required For Starting A Blog -

आवश्यक समय आपकी विशेषज्ञता के स्तर पर निर्भर करता है यदि आप एक विशेषज्ञ हैं तो आप आसानी से कुछ घंटों के भीतर एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं। एक पूर्ण शुरुआत के लिए, एक या दो दिन पर्याप्त होंगे।

 Steps -

 1. किसी ऐसी चीज़ के बारे में ब्लॉग शुरू करें जिसमें आप वास्तव में अच्छे हैं।

 उदाहरण के लिए, यदि आपको यात्रा करना पसंद है और आप बहुत सारी जगहों पर गए हैं तो यात्रा ब्लॉग शुरू करें।


 2. हमेशा अपने ब्लॉग को एक विशेष डोमेन तक सीमित रखने का प्रयास करें। एक ब्लॉग में कई डोमेन पर सामग्री न डालें।

 उदाहरण के लिए, एक फैशन ब्लॉग पर नुस्खा युक्तियों के बारे में लिखना। अपने ब्लॉग को केवल एक डोमेन के लिए विशिष्ट रखें।


 3. अपने अनुभव और विशेषज्ञता का उपयोग करके एक अद्वितीय और अभूतपूर्व सामग्री बनाने की कोशिश करें। अपने पाठकों को बहुत अधिक मूल्य देने की कोशिश करें। ऐसी किसी चीज़ के बारे में लिखें जो आपके पाठक के जीवन में बदलाव लाएगी।


 4. अपने ब्लॉग के पाठकों को सुनें। उनके सामने आने वाली समस्याओं को हल करने का प्रयास करें। हमेशा उनकी टिप्पणियों का जवाब दें। उन्हें बेहतर महसूस कराएं।


 5. अपने ब्लॉग के लिए प्रतिबद्ध रहें। एक ब्लॉग एक रिश्ते की तरह है। इसे थोड़ा प्यार दो, और यह फलता-फूलता रहेगा। इसे अनदेखा करो, और यह एक मौत मर जाएगा। आपके ब्लॉगिंग प्रयासों में आधे-अधूरे होने का कोई मतलब नहीं है - अगर आप इसकी परवाह नहीं करते हैं, तो किसी और को क्यों करना चाहिए?


 6. सामग्री, शैली, स्वर, श्रोता, आदि के बारे में सोचें। उन लोगों को देखें जो पहले से ही आप क्या कर रहे हैं।



अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:


  •  भीड़ से बाहर कैसे खड़ा होऊंगा?
  •  मैं क्या कह सकता हूँ कि पहले से ही नहीं कहा गया है?
  •  मेरा अनोखा विक्रय बिंदु क्या है?
  •  मैं ऐसा क्यों करना चाहता हूं?



 7. अपने ब्लॉग को संभालने और विकसित करने के तरीके में पेशेवर बनें। अन्य ब्रांडों, ब्लॉगर्स या लोगों की आलोचना न करें। याद रखें कि आसपास क्या होता है। आप ऐसा कुछ नहीं चाहते हैं जिसके बारे में आपने कहा हो कि आप एक दिन वापस आएँगे और काटेंगे।


 8. खुले विचारों वाले और अन्य क्रिएटिव के साथ सहयोग करने के लिए तैयार रहें। आप कुछ शानदार और विस्मयकारी लोगों से मिलेंगे।


How to monetize--

आप अपने ब्लॉग के विषय से संबंधित उत्पादों या सेवाओं की सिफारिश करके या तो एक सूचनात्मक लेख लिखकर या अपने ब्लॉग के प्रासंगिक पृष्ठों पर बैनर विज्ञापन रखकर अपने ब्लॉग का मुद्रीकरण कर सकते हैं।

जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा अनुशंसित उत्पाद खरीदता है तो आप सुंदर कमीशन कमा सकते हैं।

दूसरा तरीका यह है कि आप अपने ब्लॉग पर Google Adsense विज्ञापन डाल सकते हैं। अधिक लोग आपके विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं जो आपके द्वारा किए गए अधिक पैसे होंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad